how to earn money by rumble.com| Rumble se pesa kese kmaye

how to earn money by rumble.com 

Quick guide to rumble.com, rumble kya hai

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि आप अपने खुद के वीडियो बनाए बिना Rumble.com पर कैसे पैसे कमा सकते हैं? फिर हमारे साथ बने रहें, आप अपना खुद का वीडियो बनाए बिना अपने वीडियो का monetize करने और incom  प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका सीखने जा रहे हैं।

Rumble.com एक फ्री सेंसरशिप वीडियो होस्टिंग प्लेटफॉर्म है। founder, Chirs Pavlovki ने बताया है कि Rumble आपको YouTube से 10 गुना अधिक पैसा कमाने की अनुमति दे सकता है। और यह बात बिलकुल सच है। मैंने अपनी खोज की और पाया कि Rumble प्लेटफॉर्म पर कई वीडियो वास्तव में कम व्यूज की तुलना में प्रति वीडियो अच्छी कमाई कर रहे हैं।

YouTube monetization की तुलना में, Rumble monetization बहुत बेहतर है क्योंकि यह आपको अधिक के लिए $$$ अधिक देता है।

 आप इस पर विश्वास कर सकते हैं, $159 केवल 4000 बार देखे जाने के साथ? तो अगर आप शामिल होने और खाता बनाने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक बढ़िया विचार है।

लेकिन इसे तुरंत करें।

इस पोस्ट में, मैंने rumble.com पर वीडियो अपलोड करने की proper strategies के साथ सबसे अधिक बार देखे जाने और कमाई करने के लिए best practices के साथ step by step समझाया है।

Read Also:  Social Cash Club Network क्या है ?इससे पैसे कैसे कमाए 

What To Do If You Didn’t Achieve Result On Rumble Video Platform ?

Rumble definitely रूप से एक अच्छा विचार है। मैंने अपना research किया और मैं इससे काफी सहमत हूं। लेकिन आपको यह समझना होगा कि वास्तव में हर किसी को सफलता नहीं मिलती है, और इसका कोई भी संभावित कारण हो सकता है।

Rumble video monetization मेरे लिए भी काम नहीं आया। मैंने कोशिश की लेकिन जल्द ही हार मान ली। और असफल होने का एक ही कारण है कि मैं उस पर ध्यान और समय नहीं दे रहा था। लेकिन कई लोगों को सफलता मिली और उन्होंने इससे revenue earning करना शुरू कर दिया।

निश्चित रूप से, मुझे शुरू से ही पता था कि मेरी दिलचस्पी किसमें है। मैं हमेशा अपने डिजिटल उत्पादों को बेचना चाहता था, लेकिन पहली जगह में एक डिजिटल उत्पाद होना एक चुनौती है।

लेकिन मेरे पास एक विचार था, और यह हमारे बीच काफी आम है और वह है - eBooks लिखना और selling online। मैंने इसे past में किया है, और कुछ बिक्री भी हुई है। किन्तु पर्याप्त नहीं। और मैं इसे शुरू से जानता था, अगर मैं इसे गंभीरता से लेता हूं, और इसे professionally रूप से करता हूं तो मैं वास्तव में इससे बहुत पैसा कमा सकता हूं।

इस महीने, मैंने 'Productivity Hacks' पर लिखी अपनी ईबुक की 36 copies बेचीं। और 7 दिनों से भी कम समय में लगभग $350 कमाए। इसलिए, मैंने इस विधि को अपने ब्लॉग के माध्यम से sharing करने के बारे में सोचा।

What Is Rumble?(Rumble क्या है?)

Rumble एक Canadian ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म है जिसका मुख्यालय Toronto में है और इसकी स्थापना 2013 में हुई थी। साइट की स्थापना कनाडा के एक tech entrepreneur hris Pavlovsky ने की थी।

Rumble.com एक सेंसरशिप-मुक्त वीडियो प्लेटफॉर्म है, जिसमें छोटे क्रिएटर्स और नए क्रिएटर्स वीडियो से कमाई करके Rumble से पैसा कमाते हैं।

Earning Money Potential From Rumble

मैंने Rumble पर research किया और कुछ amazing facts और results पाए जो आपको देखने की जरूरत है। अपने छोटे से research से मुझे जो  result मिला है, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि नए और छोटे वीडियो creators भी Rumble पर पैसा कमा सकते हैं।

अगर आपने Rumble में join होने की योजना नहीं बनाई है। इसके बारे में पढ़ने और सीखने के बाद - आप Rumble से कितना पैसा कमा सकते हैं?

मैं शर्त लगा सकता हूं, आप भी इस पर विचार करेंगे। बने रहें इस पोस्ट पर। जल्द ही मैं Rumble वीडियो प्लेटफॉर्म से कमाई करने की क्षमता के बारे में अपना article publish करूंगा और यह आपको बताएगा कि Rumble पर पैसा क्यों और कैसे कमाया जाए।

अभी के लिए, मैं आपको नीचे reference के लिए कुछ pictures दूंगा, जो मेरे research का हिस्सा है।

Earning And Views From Rumble : Overview

Earning And Views From Rumble

ऊपर दिए गए इस वीडियो के लिए देखे जाने की संख्या: 543, 872 और कमाई: $71.88 देखें।

जरा गौर से देखिए, कुछ वीडियो में व्यूज ज्यादा, लेकिन कमाई कम लेकिन कुछ मामलों में व्यूज कम लेकिन कमाई ज्यादा क्यों होती है।

और हां, ये कमाई सिर्फ सिंगल वीडियोज में आती है। क्या होगा यदि आप कई वीडियो के साथ समान कमा सकते हैं?

मुझे comment section बताएं कि आप क्या सोचते हैं?

खुद के वीडियो बनाए बिना रंबल पर पैसा कैसे कमाये ?

आइए शुरू करें - अपने खुद के वीडियो बनाए बिना रंबल से पैसे कैसे कमाए?

नोट: यह तरीका 100% valid है। आप केवल ऐसे वीडियो का उपयोग करेंगे जो उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं और जिनके पास कोई लाइसेंस नहीं है। आप सोच रहे होंगे कि मैं वो वीडियो कहां से लाऊं?

और यही मैं एक पल में बात करने जा रहा हूं।

STEP 1 – Before You Get Started

इससे पहले कि आप Rumble पर वीडियो ढूंढना और वीडियो अपलोड करना शुरू करें, आपको कुछ जानने की जरूरत है। आप केवल Rumble पर वीडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं और उन वीडियो से कमाई की उम्मीद कर सकते हैं।

Rumble वीडियो प्लेटफॉर्म निश्चित रूप से YouTube और Vimeo की तरह है। लेकिन पूरी तरह से नहीं। Rumble का एल्गोरिथम अन्य प्लेटफॉर्म की तुलना में अलग तरह से काम करता है।

यदि आप एक चैनल बनाने की योजना बना रहे हैं और Rumble पर वीडियो अपलोड करना शुरू कर रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए - अधिकतम पहुंच और बड़े पैमाने पर प्रदर्शन के लिए अपलोड करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।

मैं इसे 'सीक्रेट सॉस' कहता हूं जो मूल रूप से Rumble.com के साथ शुरुआत करने के लिए एक quick guide है।

इसलिए, मैं highly suggest देता हूं कि ब्लॉग को पढ़ने के ठीक बाद, अलग से उस ब्लॉग की जाँच करें। मैं चर्चा नहीं करने जा रहा हूं। आप ऐसा कर सकते हैं 

STEP 2 – Create An Account With Rumble

यह step बहुत आसान है। सभी को Rumble के साथ एक खाता बनाना होगा। यह एक फ्री-टू-जॉइन वीडियो प्लेटफॉर्म है।

ब्राउज़र पर एक नया टैब खोलें, और Rumble official site पर जाएं।

साइन इन बटन पर क्लिक करें। यह एक पॉप बटन में खुल जाएगा।
"Create a Rumble account now" लेबल के साथ हरे बटन को टैप करें या बस फेसबुक, Google, या ऐप्पल के साथ लॉगिन करें।

और जब आप एक खाता बनाते हैं, तो 'Free' विकल्प चुनें और registering करते समय सभी जानकारी भरें।

STEP 3 – Account Verification

Rumble Video Platforms, जब तक आपका account verified नहीं हो जाता, तब तक आपको उनके प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड करने की अनुमति नहीं होगी। तो, account verified करने के लिए निर्देश का पालन करें।

अपनी प्रोफ़ाइल/खाते के आगे हरे रंग के अपलोड बटन पर क्लिक करें।

यह पृष्ठ पर ले जाया जाता है, जहां यह आपको अपना खाता सत्यापित करने के लिए आगे बढ़ने के लिए कहता है। हरे बटन पर क्लिक करें Proceed to Verify Account'. 

यह platform बहुत आसान है। इससे पहले कि आप वीडियो अपलोड करना शुरू कर सकें और Rumble पर पैसे कमा सकें। अपने खाते को पहले स्थान पर सत्यापित करने और आरंभ करने के लिए आपके पास केवल एक फ़ोन नंबर होना चाहिए।

अपना देश country code, अपना फ़ोन नंबर डालें और Send Verification button पर टैप करें। आपको एक verification code प्राप्त होगा, verification code दर्ज करें और खाता verify करें।

जैसा कि प्लेटफॉर्म दुनिया भर में उपलब्ध है। लेकिन कुछ देशों में फिलहाल इसमें शामिल होने पर पाबंदी है। पुष्टि करते समय आपको एक पॉप-अप संदेश प्राप्त होगा, जिसमें कहा जाएगा - सेवा आपके निर्दिष्ट देश के लिए उपलब्ध नहीं है। 
  आप देश हैं अभी अपात्र हैं, मुझे खेद है कि आप अभी शामिल नहीं हो सकते। मैं भविष्य में पात्रता की जाँच करने का सुझाव देता हूँ। यदि आपके देश के लिए उपलब्ध है तो इसे देखने से न चूकें। बस शामिल हों।

आप में से कुछ लोग यहां आगे पढ़ना बंद करने का निर्णय ले रहे होंगे। क्योंकि इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि वे कमाई करने के लिए अपलोड और मुद्रीकरण नहीं कर सकते हैं। लेकिन मैं पढ़ने का सुझाव देता हूं क्योंकि इससे आपको अभी भी फायदा होता है। 
     जैसा कि मैं आपको दिखाऊंगा कि कैसे आपके पास एक वीडियो हो सकता है जो उपयोग और अपलोड करने के लिए स्वतंत्र है। के लिए बहुत आसान है। इससे पहले कि आप वीडियो अपलोड करना शुरू कर सकें और रंबल पर पैसे कमा सकें। 
     अपने खाते को पहले स्थान पर सत्यापित करने और आरंभ करने के लिए आपके पास केवल एक फ़ोन नंबर होना चाहिए।

आप में से कुछ लोग यहां आगे पढ़ना बंद करने का निर्णय ले रहे होंगे। क्योंकि इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि वे कमाई करने के लिए अपलोड और मुद्रीकरण नहीं कर सकते हैं। लेकिन मैं पढ़ने का सुझाव देता हूं क्योंकि इससे आपको अभी भी फायदा होता है।
     जैसा कि मैं आपको दिखाऊंगा कि कैसे आपके पास एक वीडियो हो सकता है जो उपयोग और अपलोड करने के लिए स्वतंत्र है।

STEP 4 – Get The License Free Videos

मुझे आशा है कि आप अपने रंबल खाते के साथ तैयार बैठे हैं। और वीडियो अपलोड करने के लिए तैयार है। लेकिन सवाल यह है कि पहली बार में license-free वीडियो कहां से लाएं।

जैसा कि वादा किया गया था, मैं आपको दिखाऊंगा कि आप कितनी आसानी से license-free हजार वीडियो प्राप्त कर सकते हैं। बस नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।

YouTube.Com पर जाएं

और खोज बॉक्स में 'dog funny video' कहें, एक प्रश्न खोजें।

एंटर दबाएं। आपको देखने के लिए video results की एक सूची मिलेगी। उस पर ध्यान न दें। आप result से कोई वीडियो नहीं ले सकते। इन वीडियो के नतीजे लाइसेंस वाले वीडियो हैं.

इसके बजाय, फ़िल्टर विकल्प पर क्लिक करें जो चुनने के लिए फ़िल्टर सुझाव के नीचे खुल जाएगा। उनमें से Creative Commons पर क्लिक करें।

निर्देश का पालन करने के बाद, आपको देखने के लिए video results की एक और सूची मिलेगी। ये वीडियो Creative Commons के तहत लाइसेंस हैं, जिसका अर्थ है कि ये वीडियो उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। आप वीडियो को edit करने और वीडियो का monetize करने के लिए वीडियो का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं।

Download A Video

एक बार जब आपको क्रिएटिव कॉमन्स के तहत वीडियो लाइसेंस मिल जाए, तो इसे डाउनलोड करने का समय आ गया है।

आपको YouTube से वीडियो डाउनलोड करने का विकल्प नहीं मिल रहा है। लेकिन ऐसे कई तरीके हैं जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं। 

अब आप यूट्यूब पर Creative Commons वाले वीडियो को डाउनलोड कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।
इस के लिए आप को ज्यादा से ज्यादा व्यूज लाने की जरूरत है। और आने वाले पोस्ट में मै आप को बताऊंगा की आप rumble पैर ज्यादा से ज्यादा views कैसे ला सकते है। इस के लिए आप हमारी वेबसाइट को subscribe कर ले।
इस पर हम how to earn money (pese kese kmaye ) से रिलेटेड पोस्ट लाता रहता हूँ। 
धन्यवाद। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ